रुद्रपुर – उत्तरांचल ओलंपिक एसोसिएशन की एनुअल जनरल बॉडी मीटिंग का आयोजन रुद्रपुर के निजी होटल में सम्पन्न हुआ। जिसमें भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता द्वारा शिरकत की गई। इस दौरान उत्तरांचल ओलंपिक एसोसिएशन की नई कार्यकारणी का गठन किया गया। वर्ष 2021 -25 तक उत्तरांचल ओलंपिक एसोशिएशन की कमान मुखर्जी निर्वाण को सौपी गयी। जबकि एसोशिएशन में दूसरी बार भी उत्तराखण्ड ओलंपिक एसोशिएशन के महासचिव के रूप में डीके सिंह को कमान दी गयी है। यही नही विधायक महेश नेगी सहित रघुवीर सिंह रावत और संदीप शर्मा को एसोशिएशन के उपाध्यक्ष की जिमेदारी दी गयी है।
उप सचिव सुभाष राणा,विमला चौधरी, कोषाध्यक्ष पड़ में महेश चंद्र जोशी को जिमेदारी मिली है। इसके अलावा चंद्र विजय सिंह बिष्ट, गोपाल सिंह खोलिया, गुरुचरण सिंह,महेंद्र सिंह, नागेंद्र शर्मा,परवीन कुमार, सुल्तान खान कार्यकारी सदस्यों को के रूप में चुना गया। उत्तरांचल ओलंपिक एसोशिएशन के महासचिव डीके सिंह ने बताया कि नई बोर्ड के सामने आगामी नेशनल गेम कराने की चुनोती है। उन्होंने कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा उत्तराखण्ड को नेशनल गेम की मेजबानी सौपी गयी थी। लेकिन कोविड के चलते गेम नही हो पाए। अब नए शीरे से सरकार से वार्ता कर नेशनल गेम का आयोजन किया जाएगा। भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने बताया कि नई कार्यकारणी की घोषणा जनरल बैठक में की गई है। उन्होंने कहा कि नई कार्यकारणी के लिए एक चुनौती है कि जो नेशनल ओलंपिक गैम होने थे वह कार्यकारणी के पदाधिकारी सदस्य किस तरह से करा पाते है। जो उत्तराखंड के लिए मिल का पत्थर होगा।
अंतरास्ट्रीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी एकता बिष्ट को किया सम्मानित, फेंसिंग एसोशिएशन देगा एक लाख रुपये
उत्तरांचल ओलंपिक संघ की टीम ने उत्तराखंड का नाम रोशन कर रही अंतरास्ट्रीय महिला क्रिकेटर खिलाड़ी एकता बिष्ट को सम्मानित किया। इस दौरान नई कार्यकारणी ने उन्हें उज्वल भविष्य की कामना की। भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता द्वारा फेंसिंग एसोशिएशन की और से एकता बिष्ट को एक लाख रुपये देने की घोषणा की।
यह भी पढ़ें :  सिविल सर्विसेज परीक्षा में रुद्रपुर की वरुणा ने आल इंडिया स्तर पर 38वी रैंक प्राप्त की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here