जिलाधिकारी युगल किशोर पंत के निर्देश पर हुई कार्यवाही,
अवैध खनन की सूचना पर शनिवार शाम को बाज़पुर में की थी छापेमारी
रुद्रपुर – जनपद में अवैध खनन और अवैध भंडारण को लेकर जिला प्रशासन सख्त दिखाई दे रहा है। अवैध खनन की सूचना पर जिला प्रशासन द्वारा ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है। कल देर शाम जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने खुद ही बाज़पुर क्षेत्र में दो स्टोन क्रेशरों में छापेमारी की थी। छापेमारी की कार्यवाही के बाद स्टोन क्रेशरों में क़ई खमिया भी मिली थी।
जिसके बाद जिलाधिकारी द्वारा खनन विभाग को उक्त स्टोन क्रेशरों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। आज टीम द्वारा मौके पर पहुच कर उप खनिज की पैमाइस की गई। जिसमे स्टोन क्रेशर ग्राम इटौआ  में 10,740.42  टन उपखनिज अधिक पाया गया। जिसपर टीम द्वारा 17 लाख 18 हजार 467 रुपये का अर्थदण्ड लगाया गया है। इसके अलावा बाजपुर स्टोन क्रेशर ग्राम विक्रमपुर में 5,257.31 टन उपखनिज अधिक पाये जाने पर 8 लाख 41 हजार 170 रुपये का अर्थदण्ड लगाया गया। उन्होंने बताया कि 160 रुपये टन की दर से अर्थदण्ड लगाया गया है।
जिलाधिकारी ने बताया कि बाज़पुर क्षेत्र से लगातार अवैध खनन की सूचना मिल रही थी। जिसपर कल और आज कार्यवाही कर जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने कहा कि आगे भी अवैध खनन व अवैध भंडारण करने वाले क्रेशरों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि अवैध खनन के लिए एक सयुक्त टास्क फोर्स भी गठित की गई है।
यह भी पढ़ें :  हरीश रावत ने भाजपा पर कसा तंज, कार्यक्रम सयोजक विनोद कोरंगा की थपथपाई पीठ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here