दिनेशपुर – जिले में वन्यजीव जन्तुओ की तस्करी रुकने का नाम नही ले रही। पिछले तीन दिनों मे वन विभाग और पुलिस प्रशासन द्वारा कछुए की तस्करी करने वाले आरोपियो के खिलाफ अभियान चलाया गया है। आज भी टीम द्वारा भारी मात्रा में कछुए की सप्लाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है। मामला जनपद के दिनेशपुर थाना क्षेत्र का है। जहाँ पर वन विभाग और पुलिस प्रशासन ने सयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए दुर्लभ प्रजाति के 20 कछुए के साथ साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आज टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि जनपद के तालाब से कछुए पकड़ कर एक तस्कर दिनेशपुर क्षेत्र में सप्लाई करने आ रहा है। जिसपर सयुक्त टीम द्वारा जाफरपुर मोड पर सघन चैकिंग अभियान चलाया गया। तभी मोटरसाइकिल में एक युवक आता हुआ दिखाई दिया। रोकने पर वह टीम को देख बाइक मोड कर भागने लगा। तभी टीम ने उसे पीछे से दबोच लिया। तलाशी के दौरान उसके पास 20 जिंदे कछुए बरामद हुए। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम कुलदीप सिंह निवासी दरियाल मुस्तकाम रामपुर उत्तरप्रदेश बताया। आरोपी के खिलाफ वन अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया है।

एसओ अशोक कुमार ने बताया कि आज पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवक कछुए ले कर दिनेशपुर आ रहा है। जिसपर टीम द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के पास 24 कछुए बरामद हुए। आरोपी को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया है।
यह भी पढ़ें :  बोरिंग पट्टा दुग्ध सहकारी समिति के प्रबंध कमेटी के सदस्यों का चुनाव संपन्न, कल होगी प्रतिनिधि बन्ने की जंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here