नांकमता – उधम सिंह नगर जनपद के नानकमत्ता थाने में एक जनप्रतिनिधि द्वारा थाने में घुसकर प्रभारी थानाध्यक्ष पर तमंचा तानने का मामला सामने आया है पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। 

        शनिवार को नांकमता थाने के प्रभारी एसओ नवीन बुधनी पर क्षेत्र पंचायत सदस्य ने बात ना मानने ओर एक अरोपित को ना छोड़ने पर तमाचा तान दिया। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार किसी मामले में शेरी निवासी खेमपुर थाना नांकमता को पुछताछ के लिए थाने में बुलाया गया था। इस दौरान थाने पर शिकायतकर्ता विकास सिह उपरोक्त भी मौजूद था दोनो पक्षो की बात सुनी जा रही थी तभी शाम 6 बजे क्षेत्रपंचायत सदस्य जोगा सिह निवासी ग्राम हरैया नानकमत्ता उधमसिहनगर गुस्से में आग बबूला होकर थाने के गालिया देते हुये घुस आया। जब उससे बात करनी चाही तो वह शेरी को थाने बुलाये जाने की बात को लेकर मुझ पर भडक पडा तथा जबरदस्ती सरकारी कार्य में बाधा उत्तपन्न कर शेरी उपरोक्त को जबरदस्ती ले जाने का प्रयास करने लगा। रोकने के प्रयास करने पर वह हाथापाई में उतारू हो गया ओर शेरी को जबरन थाने से ले जाने का प्रयास करने लगा। जब पुलिस कर्मियों द्वारा इसका विरोध किया गया तो आरोपी ने तभी एक 315 बोर का तमंचा प्रभारी एसओ नवीन बुधनी पर तान दिया। इस दौरान पास खड़े सिपाहियों ने जिला पंचायत सदस्य जोगा सिंह को बमुश्किल काबू में लिया गया। तलाशी के दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य के पास 2 ओर जिंदा कारतूस बरामद हुए। जबकि तमंचा लोड था। बाद में आरोपी क्षेत्र पंचायत सदस्य को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के खिलाफ प्रभारी एसओ नवीन बुधनी की तहरीर पर धारा 186/332/353/504/506 IPC व 7 CRLA Act,व 25(1ख))(क) A Act के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए जाच की जा रही है। अरोपित क्षेत्र पंचायत सदस्य को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। 
प्रभारी थानाध्यक्ष नवीन बुधनी ने बताया कि आरोपी के पास एक 315 बौर का तमंचा व तीन जिंदा कारतूस बरामद हुए है। अरोपी के खिलाफ आईपीसी ओर आर्म्स एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। आज अरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 
यह भी पढ़ें :  महंगाई के विरोध में कांग्रेस नेता का अनोखा प्रदर्शन, खुद को गर्दन तक किया भूमिगत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here