रुद्रपुर – नाबालिक से दुष्कर्म कर उसे गर्भवती करने वाले आरोपी को जिला एवं सत्र न्यायालय की पॉस्को कोर्ट ने आजीवन कारावास व 70 हजार का जुर्माने की सज़ा सुनाई है। जुर्माने की रकम से 90 फीसदी धनराशि भी पीड़िता को देने के निर्देश दिए है।
           सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता विकासगुप्ता ने बताया की पन्तनगर थाना में 2 अगस्त 2017 को एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि ग़रीबी के कारण उन्होंने अपनी 14 वर्षीय पुत्री को एक जुलाई 20 रुद्रपुर निवासी अपनी बहन के यहाँ रहने के लिए भेज दिया था। उनकी पुत्री बुआ के पड़ोस में रहने वाली एक युवती के साथ और लोगों को भोजन के टिफ़िन बाँटने का काम करने लगी थी वह दोनों ओमैक्स स्थित फ़ैशन स्टूडियो बुटीक में टिफ़िन देने जाती थी वहाँ पर काम करने वाले इमरान नामक युवक से उनकी जान पहचान हो गई वह उनके घर भी आना जाना लगा था।अक्टूबर 2016 में इमरान ने उनकी पुत्री को फ़ैशन स्टूडियो,ओमैक्स में छुट्टी वाले दिन बुलाया और दरवाज़े बंद कर ज़बरन उसके साथ दुराचार किया और धमकी दी, इसके बाद वह कई बार नाबालिक के साथ बलात्कार करता रहा जिसके फलस्वरूप उनकी पुत्री गर्भवती हो गई लोकलाज के कारण बेटी ने किसी को नहीं बताया। 1 अगस्त 2017 को उनकी बहन का फ़ोन आया कि तुम्हारी बेटी ने एक बच्चे को जन्म दिया है वह अस्पताल में भर्ती है यह सुनकर उनके होश उड़ गए वह अस्पताल पहुँचे और बेटी से सख़्ती से पूछा गया तो उसके द्वारा आप बीती बताई गई। जिसके बाद परिजनों ने पंतनगर थाने में इमरान के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कराया। जिसके बाद थाना पुलिस तीन अगस्त को सिडकुल चौक से इमरान निवासी ग्राम मौना थाना बहेड़ी जिला बरेली उत्तरप्रदेश को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया। उसके विरुद्ध पॉक्सो न्यायाधीश रीना नेगी की अदालत में मुक़दमा चला जिसमें एडीजीसी विकास गुप्ता ने नौ गवाह पेश आरोप सिद्ध कर दिया। मामले में पॉस्को न्यायाधीश रीना नेगी ने आरोपी इमरान को धारा 363, 366, 376 आईपीसी के तहत आरोपी क़रार देते हुए आजीवन कारावास एवं 70, हज़ार रुपया जुर्माने की सजा सुनाई है। उन्होंने आदेश किया कि जुर्माने की धनराशि में से 90 फीसदी धनराशि पीड़िता को अदा किया जाएगा।
यह भी पढ़ें :  रुद्रपुर से गायब हुए बच्चा 50 किलोमीटर दूर रामपुर मिलख से बरामद, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए एक सन्दिग्ध युवक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here