हल्द्वानी – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवशीय दौरे पर कुमाऊ की आर्थिक राजधानी हल्द्वानी पहुंचे इस दौरान उन्होंने 17 करोड की विकास कार्यों के शिलान्यास व लोकार्पण भी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर सवा एक बजे आर्मी कैम्प में उतरे। जिसके बाद उनका काफिला कार से एमबीए इंटर कॉलेज के पास मैदान में पहुचा। जिसके बाद उन्होंने 17 हजार करोड़ की तमाम योजनाओ का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी और सांसद अजय भट्ट द्वारा उनका स्वागत किया। इस दौरान महामहिम राज्यपाल, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज,  मौजूद रहे। पीएम मोदी ने अपना सम्बोधन कुमाउनी भाषा से शुरू किया। उन्होंने कहा कि गोल्ज्यू की पवित्र धरती व तीर्थ स्थली को शत शत प्रणाम, उन्होंने पंडित बद्रीदत्त पांडेय का जिक्र करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में कुली बेगार कुप्रथा का अंत हुआ है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से उनका अलग लगाव है। उन्होंने कहा कि आज जिस प्यार से उत्तराखंड की टोपी पहनाई है उसे वह छोटा सम्मान नही मानते उन्होंने कहा कि हल्द्वानी वाशियो के लिए वह एक शौगत लेकर आये है। उन्होंने कहा कि दो हजार करोड़ की विकास योजना लेकर आ रहे है। उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में अभूतपूर्व सुधार होगा। उन्होंने कहा कि इस दशक को उत्तराखड का दशक बनाने के लिए इसी तेज़ी के साथ करना होगा। उन्होंने कहा कि वह इस मिट्टी की ताकत को जानते है। उन्होंने कहा कि आज उत्तराखंड का चौतरफा विकास हो रहा है जो उत्तराखंड दशक बनाएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में दो धराये बह रही है। पहली धारा पहाड़ के लोगो को विकास से दूर रखें। जबकि दूसरी धारा विकास के लिए दिन रात लगी हुई है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोग सब जानते है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास की मनसा रखती है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में चिकित्सा क्षेत्र में लगातार काम हो रहे है। कनेक्टिविटी भी बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि जब जनता सब जान चुकी है तो ये लोग अफवा फैला रहे है। उन्होंने कहा कि टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन का फाइनल सर्वे का बहुत बड़ा आधार है ताकि इस रेल लाइन पर जल्दी से जल्दी काम हो सके। उन्होंने कहा कि आज के शिलान्यास पथर मात्र नही बल्कि डबल इंजन सरकार का संकल्प है। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जिसे कुमाऊ से प्यार हो वह कुमाऊ छोड़ कर नही जाता। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने मूल सुविधा का अभाव दिया। जल जीवन मिशन मिशन पर बोलते हुए कहा कि देश के पाँच करोड़ परिवारों को पाइप से जल दिया गया है। हल्द्वानी और आसपास के क्षेत्रों में भी पीने का पानी सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार पर इस तरह आशीर्वाद बनाये रखेंगे। उन्होंने अंत मे बोलते हुए कहा दो दिन बाद नए साल आ रहा है इसकी आपसब को शुभकामनाए।

मैं पुरानी योजनाओं को ढूंढ कर ठीक कर रहा हूं आप उन लोगों को ठीक करो
लखवाड़ प्रोजेक्ट पर बोलते हुए कहा कि इस परियोना के बारे में 1974 में सोचा गया था। आज 46 साल बाद परियोजना का शिलान्यास किया गया। पूर्व की सरकारों ने काम किया ही नही। उत्तराखंड की जनता ये सब भूलने वाली नही है। उन्होंने कहा कि पुरानी योजनाओ को ढूढ ढूढ कर ठीक कर रहे है। में योजनाओ को ठीक कर रहा हूं आप उनलोगों को ठीक करे। उन्होंने कहा कि अगर उनलोगों को चिंता होती तो क्या चार दशक तक परियोजना अधर पर लटकी नही होती। उन्होंने कहा कि आज जितना पैसा विकास कार्यो में डबल इंजन की सरकार कर रही है आज तक उतना पैसा किसी सरकार ने खर्च नही किया। उन्होंने कहा कि विकास की तमाम कार्यो से स्थानीय लोगो को रोजगार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली ओर देहरादून में सेवा भाव की सरकारे चल रही है।
हल्द्वानी को 2 हजार करोड़ की सौगात दे गए पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने हल्द्वानी में जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि वह नए साल में वह हल्द्वानी वाशियो के लिए एक और सौगात लेकर आये है। उन्होंने कहा कि हल्द्वानी शहर के ओवर ऑल इंफर्टाकचर विकास के लिए दो हजार करोड़ रुपये की योजना लेकर आ रहे है। अब हल्द्वानी में पानी, सीवरेज, सड़क, पार्किंग, स्टिक लाइट सभी जगह पर अभूतपूर्व विकास होगा।

 

यह भी पढ़ें :  टीका लगाने के बहाने नवजात शिशु को ले उड़ी महिला, जाच में जुटी पुलिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here