रुद्रपुर – भाजपा किसान मोर्चा की आज प्रदेश कार्यसमिति रुद्रपुर में सम्पन्न हुई। कार्यसमिति शुरू होने से पहले भाजपा नेताओं ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम शुरू किया गया। इस दौरान आगामी विधानसभा को लेकर चर्चा भी हुई। बैठक में प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महामंत्री सहित सगठन के तमाम पदाधिकारी और किसान मोर्चा के पदाधिकारी मौजूद रहे। पहले सत्र के बाद प्रभारी दुष्यन्त कुमार ओर प्रदेश अध्यक्ष अलग अलग मीडिया से मुखातिब हुए। दोनों नेताओं ने कृषि कानून को लेकर किसानों को बहकाने का आरोप लगाया है। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि भारत सरकार और राज्य सरकार अपने अपने स्तर से किसानों के लिए तमाम योजनाएं चला रहे है। लेकिन कुछ राजनीतिक दल बैक डोर से किसानों को उकसाते हुए भ्रामक प्रचार कर रहे है। उन्होंने बताया कि आज जो एमएसपी जारी की गई है वह वर्ष 2013 – 14 के लगभग दुगनी है। उन्होंने भारत बंद कार्यक्रम पर बोलते हुए कहा कि जिन लोगो ने भारत बंद कार्यक्रम में किसान कम राजनीतिक व्यक्ति ज्यादा दिखाई दिए थे। उन्होंने इस कार्यक्रम को पूरी तरह फैल बताया। उन्होंने कहा कि आज की कार्य समिति में किसान मोर्चा को आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक जिमेदारी सौपी है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार और राज्य सरकार द्वारा किसानो के लिए चलाई जा रही तमाम योजनाओ को किसानों तक पहुचाये ओर उन्हें गिनाए। वही प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार ने बताया कि जब जब केंद्र में भाजपा की सरकार आयी है तब तब सरकार द्वारा किसानों के लिए क़ई सारी योजनाएं चलाई है। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई की सरकार ने किसानों को साहूकारों से बचाते हुए किसान क्रेडिट कार्ड दिया था। आज मोदी सरकार तमाम योजनाओ को चल रहे है। उत्तराखण्ड सरकार पाँच लाख का ऋण किसानों को जीरो प्रतिशत ब्याज में दे रही है। विपक्ष कृषि कानून को लेकर भोले भाले किसानों को बरगलाने का काम कर रहा है। 

पीली पगड़ी पर नज़र आये मंचाशीन भाजपा नेता
भाजपा की किसान प्रदेश कार्यसमिति में मंच पर बैठ प्रदेश नेतृत्व अलग ही रंग में नज़र आया। संगठन से जुड़े तमाम किसानों ने उनका पीले रंग की पगड़ी बाध कर स्वागत किया। साथ ही उन्हें शहीद उधम सिंह की एक फ्रेमिंग फ़ोटो दे कर स्वागत किया गया।
अक्टूबर माह में प्रस्तावित दौरे पर आएंगे प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री
भाजपा किसान मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति में पत्रकारों से बातचीत के दौरान प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि चुनाव के दृष्टि गत संगठन ने दिसम्बर माह तक कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार की गई है। हाल ही में प्रदेश प्रभारी सह प्रभारियों का उत्तराखंड दौरा था। आगे के कार्यक्रमो में 50 प्रबुद्धजनों के कार्यक्रम होने है। जिसके बाद लाइटिंग कार्यक्रम किया जाएगा। अक्टूबर माह में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ओर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यक्रम भी प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि चुनाव के मद्देनजर भाजपा पूरी तरह चुनावी रंग में रग चुकी है।
उत्तरप्रदेश से ज्यादा मिलेगा गन्ने का एमएसपी
कार्यसमिति में गन्ना किसानों पर बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि जल्द ही गन्ने के मूल्य का निर्धारण हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार भी गन्ने की एमएसपी यूपी सरकार से अधिक होगी। नजूल मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि नजूल पर कैबिनेट ने अपनी सहमति जताते हुए इसे पास कर दिया है। अब सरकार इस पर नीति तैयार कर चुनाव से पहले लोगो को मालिकाना हक भी दे देगी।
यह भी पढ़ें :  ब्लॉक के चौमुखी विकास में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी - ममता जल्होत्रा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here