रुद्रपुर – लखीमपुर खीरी में हुए घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ओर पीसीसी अध्यक्ष गणेश गोदियाल को लोकतंत्र बचाओ किसान बचाओ यात्रा को उत्तराखंड और यूपी बॉडर पर ही खत्म करना पड़ा। दरअसल कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा लखीमपुर खीरी तक बाज़पुर से एक रैली का आयोजन किया गया था। दोपहर को वह कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल सहित अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ यूपी के लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुई। जैसे ही वह लालपुर से यूपी में प्रवेश करने लगे तो उन्हें यूपी पुलिस द्वारा समर्थकों संग रोक दिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जम कर हंगामा काटा ओर उनकी पुलिस कर्मियों संग धक्कामुक्की भी हुई।

जिसके बाद हरीश रावत, गणेश गोदियाल सहित तमाम कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। हालांकि बाद में प्रशासन द्वारा पाँच लोगो को जाने की अनुमति दे दी लेकिन हरीश रावत अपने समर्थकों संग जाने की जिद में आड़े रहे। लगभग एक घन्टा प्रदर्शन के बाद हरीश रावत को यूपी बॉडर से बैरंग लौटना पड़ा। इस दौरान उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार निरंकुश हो गयी है। लोकतांत्रिक तरीके से किये जा रहे प्रदेशन को कुचलने के प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज की यात्रा उन शहिद किसानों को समर्पित थी। जिन्हें अहंकार में रह रहे नेताओ ने अपने वाहनो से कुचल दिया। उन्होंने कहा कि मरने वाले अभी भी खुले में घूम रहे है और जो लोग इसके पीछे है वह केंद्रीय मंत्रिमंडल में  मौजूद है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में उत्तराखण्ड की सरकार ने आंदोलन की डर से रासुका लगा दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ हर मोर्चे में खड़ी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कभी कानून हाथ मे नही लेती, पार्टी गांधी वादी विचारधारा पर विश्वाश करती है।

यह भी पढ़ें :  हल्द्वानी महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष और महामंत्री ने सौपा जिलाध्यक्ष को इस्तीफा

 

पुलिस कर्मियों द्वारा कहा गया कि कुछ लोग जा सकते है लेकिन उन्होंने सभी को जाने देने का आग्रह किया लेकिन यूपी प्रशासन मानने को तैयार नही है। वही पीसीसी अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि जिसप्रकार से भाजपा के लोगो ने किसानों को अपनी महँगी गाड़ियों से कुचला है वह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता इस दुख की घड़ी में किसानों के साथ खड़े होने जा रही थी जब यूपी प्रशासन द्वारा उन्हें बॉडर पर रोक लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के खड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here