रुद्रपुर – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आत्मनिर्भर नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम में रुद्रपुर स्थित महिला समूह नारी शक्ति से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने बेकरी ग्रोथ सेंटर की संचालिका से संवाद करते हुए सेंटर के बारे में जानकारी भी ली। उन्होंने पूरी टीम को शुभकामनाए देते हुए कहा कि आज उनके अथक प्रयासों की देन ही है जो उनका बेकरी ग्रोथ सेंटर आज इस मूकाम मे पहुचा है। उन्होंने कहा कि आठ माह में 10 लाख का शुद्ध लाभ कमाना अपने आप मे बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने नारी शक्ति समूह की महिलाओ को बधाई भी दी। इस दौरान संचालिका चन्द्र मणी दास ने बेकरी ग्रोथ सेंटर के बारे में प्रधानमंत्री को बारीकी से अवगत कराते हुए आगे के विजन के बारे में बताया। संवाद के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने संचालिका से प्रोडक्ट का ब्रांड के नाम के बारे में सवाल करते हुए पूछा कि क्या तीर्थ यात्री भी आपकी बिस्किट को खरीद कर अपने साथ ले जाते हैं इस दौरान संचालिका ने बताया कि उनका बिस्किट मार्केट में काफी अच्छा चल रहा है। मौजूदा समय मे आगनबाड़ी केंद्रों में 3 से 6 साल के बच्चो को पोषण के लिए बिस्किट दिया जा रहा है। आगे वह बिस्किट को ओर भी बेहतर ढंग से बना कर बाजार में उतारने जा रहे हैं। इसके अलावा वह जल्द ही टिफिन सिस्टम भी चालू करने जा रहे है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि जब बेकरी का काम सुरु किया था तब से लेकर अब तक महिलाओ की कितनी हालत सुधरी है। प्रधानमंत्री ने अंत मे महिलाओ का उत्साह वर्धन करने के लिए कहा कि जब आप देश की महिलाओ के लिए प्रेणा बनी है। सरकार लगातार प्रयास कर रही कि गाव ओर शहर की महिलाओ को समूह के साथ जोड़ कर रोजगार उपलब्ध कराए।

डीएम रंजना राजगुरु ने बताया कि उन्हें गर्व है कि उनके जनपद की महिला समूह के काम से प्रभावित हो कर आज प्रधानमंत्री ने उनसे संवाद किया। उन्होंने कहा कि नारी शक्ति समूह जनपद ही नही प्रदेश की महिलाओ के लिए प्रेणा बनी है।
नारी शक्ति समूह ओर बेकरी ग्रोथ सेंटर की संचालिका चन्द्रमणि दास ने बताया कि आज पीएम से बात कर उन्हें ओर उनके समूह को काफी अच्छा लगा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आगे बढ़ने का मंत्र और महिलाओ को रोजगार से जोड़ने की बात कही है। उन्होंने कहा कि आगे भी वह ओर अधिक महिलाओ को रोजगार से जोड़ने का काम करेंगे।
पीडी हिमांशु जोशी ने बताया कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला समूह के साथ संवाद किया है। जो अपने आप मे बड़ी बात है। संवाद के बाद महिलाओ में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि आगे भी जनपद के सभी समूह को सरकार की योजनाओं को पहुचाने ओर महिलाओ को रोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा।
यह भी पढ़ें :  क्लास में दो छात्रों के बीच हुआ विवाद, धक्का मुक्की में गिर कर एक छात्र की मौत, जाच में जुटी पुलिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here