Sunday, May 22, 2022
No menu items!
spot_img
Homeकुमाऊँसरकारी भूमि पर बने सरकारी भवन पर चला दिया बुलडोजर, नगर पंचायत...

सरकारी भूमि पर बने सरकारी भवन पर चला दिया बुलडोजर, नगर पंचायत के अधिकारियों को मामले की भनक तक नहीं

दिनेशपुर //दिनेशपुर स्थित 6 हजार स्क्वायर फीट में कई वर्षो से सिंचाई विभाग का कब्जा था। कुछ वर्ष पूर्व नगर पंचायत द्वारा कुछ जमीन पर उनके द्वारा मॉल बनाया गया था। जिसके बाद सिंचाई विभाग मामले को कोर्ट में लेकर पहुंची तो कोर्ट ने उक्त भूमि नगर पंचायत की होनी बताई। जिसके बाद विभाग के अधिकारी मामले को हाईकोर्ट ले कर पहुंचे।

लेकिन देर शाम उक्त भूमि पर सिंचाई विभाग के गोदाम और दो भवनों पर बुलडोजर चला कर जमीदोष कर दिया गया। इस कार्यवाही के बाद सिंचाई विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। भवन के जमीदोश होने से सिंचाई विभाग के दस्तावेज भी भवन के साथ ही दब चुके है। दरअसल उक्त भूमि में सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता द्वितीय का कैम्प कार्यालय संचालित हो रहा था साथ एक दो भवन व एक गोदाम भी संचालित था। भवन और गोदाम पर बुलडोजर चलने के बाद सिंचाई विभाग के अधिकारी नगर पंचायत दिनेशपुर पर कार्यवाही करने का आरोप लगा रहे है।

मदन मोहन जोशी सहायक इंजीनियर ने बताया की दिनेशपुर में 6 हजार वर्ग मीटर जमीन 60 के दशक से सिंचाई विभाग के पास थी और उसमें बिल्डिंग बनी हुई थी। कुछ साल पहले नगर पंचायत ने एक चौथाई हिस्से में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बना लिया था। मामला कोर्ट में चला और फैसला नगर पंचायत के पक्ष में आया मामले को लेकर वह हाईकोर्ट गए कल देर शाम नगर पंचायत ने बुलडोजर से उनके कब्जे की जमीन पर बुलडोजर चलाकर दो भवन और एक गोदाम को मलुवे के ढेर में तब्दील कर दिया। जिसके चलते वहां रखे सरकारी दस्तावेज मलुबे में दब गए। एक भवन में रह रहे कर्मचारी का सामान और नगदी भी दब गई है।

यह भी पढ़ें :  एसएसपी ने सड़क पर उतर कर तो डीआईजी कुमाऊ ने पुलिस कार्यालय से सम्भाली कमान, उधम सिंह नगर जनपद को छोड़ न के बराबर दिखाई दिया भारत बंद का असर - डीआईजी

वही मामले में नगर पंचायत की ईओ सरोज गौतम का कहना है कि नगर पंचायत जमीन का केस जिला कोर्ट से जीत चुकी है और जमीन पर पार्किंग प्रस्तावित है। सरकारी भवन उन्होंने नहीं तुड़वाये है। मामले को दिखवाया जायेगा।

- Advertisement -
Google search engine
News Shikharhttp://newsshikhar.com
तेजी से बढ़ता हुआ उत्तररखण्ड का न्यूज़ पोर्टल
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments