रुद्रपुर – अगर आप भी नौकरी की तलाश में है तो सावधान हो जाइए। बाज़ारो व बस स्टैंड की दीवारों में लगे जॉब विज्ञप्ति में अप्लाई करने से पहले भली भांति सम्बन्धित संस्था के बारे में डिटेल से पता करे और फिर अप्लाई करे। हल्की सी चूक आपकी जेब को भारी पड़ सकती है। दरअसल ठगों द्वारा ठगी करने का नया फार्मूला इजात किया है। जो युवा पीढ़ियों को एयरपोर्ट में जॉब लगाने के मामले में हजारो का चूना लगा रहे है। कुछ इस तरह का मामला उधम सिंह नगर जनपद में देखने को मिल रहा है। ठगों द्वारा अब पन्तनगर एयरपोर्ट में हजारो रुपये की नॉकरी लगाने दावा करते हुए लोगो से हजारो रुपये ठग चुके है। रुद्रपुर, किच्छा काशीपुर ओर चमोली सहित उसके आसपास के क्षेत्र के युवाओ को अपना शिकार भी बना लिया है। ठगों द्वारा बाजार ओर बस अड्डे पर अपने पोस्टर भी लगाए गए है। जिसके बाद वह फार्म भरवाने के नाम पर युवक से साढ़े सात सौ, फिर जॉयनिग लेक्टर के नाम से व गेट पास ओर अन्य मदो पर 10 हजार का चूना लगा रहे है। पन्तनगर एयरपोर्ट में रोजना आधा दर्जन से अधिक युवक व युवतियां जॉइनिंग के लिए पहुंच रही है। जिसके बाद उन्हें एयरपोर्ट के गेट में पहुच कर ठगी का अहसास हो रहा है। हालांकि पीड़ितों द्वारा अब तक पुलिस को कोई भी मामले की जानकारी नही दी है। वही ठगी का शिकार हुए युवकों द्वारा लोगो से इस तरह के फ्रॉड से बचने की अपील भी की जा रही है।
साइबर शैल के इंचार्ज विपिन जोशी ने बताया कि एक साल पहले कुछ मामले उनके पास एयरपोर्ट में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी के आये थे। लेकिन तब से उनके पास इस तरह के मामले नही आये है। अगर कोई मामला आता है तो अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।
पन्तनगर थाने में तैनात दरोगा प्रताप बिष्ट ने बताया कि अब तक इस तरह का कोई मामला सामने नही आया है। अगर कोई मामला सामने आता है तो अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।
यह भी पढ़ें :  लिफ्ट दे कर युवक की नीयत फिसली, बीच रास्ते मे बाइक रोक कर की छेड़छाड़, मुकदमा दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here