रुद्रपुर/हल्द्वानी – दो दिनों से हो रही मुश्लाधार बारिश ने कुमाऊ मंडल के सभी जनपदों में कहर बरपाया है। आज सीएम पुष्कर सिंह धामी द्वारा हवाई दौरा करते हुए जनपदों का हाल चाल जाना। जिसके बाद देर सायं उनका हेलीकाप्टर पन्तनगर एयरपोर्ट पहुचा। जिसके बाद उनका काफिला रुद्रपुर के संजय नगर खेडा पहुचा। इस दौरान उन्होंने बाढ़ क्षेत्र का दौरा कर लोगो का हाल चाल जाना। यही नही उन्होंने रेस्क्यू में लगी टीम से भी बातचीत की। जिसके बाद वह कार से हल्द्वानी की ओर रवाना हुए।

हल्द्वानी पहुच कर उन्होंने क्षतिग्रस्त गौला पुल का निरीक्ष किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि बारिश के कारण प्रदेश को काफी नुकशान हुआ है। जनहानि के साथ साथ पशु हानि भी हुई है। उन्होंने बताया कि सभी बाद ग्रस्त क्षेत्रो का आकलन किया जा रहा है। उन्होंने आपदा की भेट चढ़ चुके लोगो के आश्रितों को 4 लाख और पहाड़ी क्षेत्रों में टूटे घरो को एक लाख 9 हजार मैदानी इलाकों में 95 हजार का मुआवजा सरकार की ओर से देने का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा जिन घरों में पानी घुस गया और सामान खराब हो गया हो उनको भी पाँच हजार की धनराशि दी जाएगी।

यह भी पढ़ें :  उधम सिंह नगर में किसान नेता राकेश टिकैत की तिरंगा यात्रा, आचार संहिता लगने पर चुनाव के बारे में भी बता दिया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here