शांतिपुरी – पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत आज इच्छा विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्र शांतिपुरी पहुंचे जहां पर उन्होंने पूर्व सैनिक सम्मान व महिला समूह की महिलाओं के सम्मान के कार्यक्रम में शिरकत की इस दौरान उनके साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य भी नजर आए उन्होंने पूर्व सैनिकों और महिला समूह की महिलाओं को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया उन्होंने अपने संबोधन में भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया उन्होंने कहा कि जो तमाम योजनाएं पूर्व में कांग्रेस सरकार द्वारा चलाई गई थी उन्हें भाजपा सरकार द्वारा बंद कर दिया गया। उन्होंने कहां की देश में आज महंगाई चरम सीमा पर है महंगाई कम करना केंद्र सरकार का काम है उन्होंने कहा कि उनकी सरकार उत्तराखंड में आती है तो वह गैस के दामों में महिलाओं को राहत देंगे उन्होंने कहा कि वह ₹400 की सब्सिडी गैस पर देंगे। यही ही सरकार आने पर पहले साल 100 यूनिट व दूसरे साल 200 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा किया है। रोजगार पर बोलते हुए कहा कि आज प्रदेश देश का दूसरे नम्बर का देश है जहा पर सबसे अधिक बेरोजगारी है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में 28000 रिक्त पद पड़े हैं।
जबकि 2करोड़ रिक्त पद केंद्र पर खाली पड़े हैं उन्होंने कहा की सरकार आने के 1 साल के भीतर सभी रिक्त पदों को भर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज भाजपा सरकार बेटियों को घसियारी बना रही है जबकि हमारी सरकार ने बेटियों के लिए कॉलेज बनाये, मेडिकल कॉलेज बनाये, आईटीआई खोली उन्होंने कहा कि सीएम रहते महिलाओ और गरीब तबके के लिए 18 पेंशन योजनाओं को संचालित किया जिसे भाजपा सरकारने बन्द कर दिया। उन्होंने कहा कि सरकार आने पर वो तमाम योजनाओ को दुबारा से संचालित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बेटियों को रोजगार प्रशिक्षण दिया जाएगा। 18 साल से 40 साल तक कि बेटियों को प्रशिक्षण दे कर आतम निर्भर बनाया जाएगा। मीडिया से मुख़ातिब होते हुए कहा कि भाजपा की करनी और कथनी पर अंतर है। भाजपा खुद करे तो सम्मान कांग्रेस करे तो राजनीति उन्होंने कहा कि भाजपा में जो खटमल पड़े हुए है वह उन्हें नज़र नही आते लेकिन दुसरो के लिखे(छोटे जुवे) खोजने चलती है। उन्होंने कहा कि भाजपा की कोई भी राजनीतिक एथिक्स नही है। भाजपा केवल गफ़बाजो और जुमलेबाजी की पार्टी है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम सयोजक विनोद कोरंगा की थपथपाई पीठ
विधानसभा चुनाव से ठीक पूर्व कांग्रेस नेता व किच्छा विधानसभा से दावेदारी कर रहे विनोद कोरंगा द्वारा आज के कार्यक्रम में अन्य सभी देवेदारो को भव्य रूप से कार्यक्रम करा कर अपना दम दिखाया। तो वही पूर्व सीएम हरीश रावत भी कार्यक्रम को देख गदगद दिखाई दिए। अपने सम्बोधन में उन्होंने कार्यक्रम के सयोजक को बड़ा सम्मान दिया उन्होंने कहा कि आजके कार्यक्रम सयोजक रूहे रवा विनोद कोरंगा सहित तमाम लोगो का आभार भी जताया।
यह भी पढ़ें :  आगनबाड़ी केंद्र के लिए भूमि का निरीक्षण करने आई टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here