रुद्रपुर – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रुद्रपुर में विधायक निधि से निर्मित प्रदेश के सबसे ऊंचे 191 फिट तिरंगे झंडे का लोकार्पण किया। जिसके हजारो लोग साक्षी बने। इस दौरान गांधी मैदान तिरंगे झंडे से पटा हुआ था। पंडाल को भी तिरंगे के रंगों के बलून से सजाया गया था। 28 लाख की विधायक निधि से तैयार किये गए तिरंगे झंडे ओर स्तम्भ बनाने में संस्था को 46 दिनों का समय लगा। तिरंगे झंडे को बनाने के लिए कोलकाता से सामान मंगाया गया।
             सीएम पुष्कर सिंह धामी आज एक दिवशीय दौरे पर रूद्रपुर पहुचे। जहा पर उन्होंने गांधी मैदान में नजूल भूमि पर मालिकान हक देने के प्रस्ताव पर कैबिनेट की मुहर लगाने को लेकर नागरिक अभिनन्दन ओर प्रदेश के सबसे उचे तिरंगे झंडे का लोकार्पण कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान केंद्रीय राज्य रक्षा मंत्री अजय भट्ट, जिले के प्रभारी मंत्री यतिस्वरानन्द, पूर्व सांसद बलराज पासी, विधायक राजकुमार ठुकराल, किच्छा विधायक राजेश शुक्ला, काशीपुर विधायक हरभजन सिंह चीमा, जिला अध्यक्ष शिव अरोड़ा, मेयर रामपाल सिंह सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।
इस दौरान जहा केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। आज भारत का डंका विश्व मे बज रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। इसी लिए उन्होंने एक सैनिक के बेटे को प्रदेश की कमान सौपी है। उन्होंने कहा कि रक्षा के क्षेत्र में भारत एक शक्ति के रूप में सामने आ रहा है। आज भारत ने ऐसी जगह रास्ते बना कर चाइना के समकक्ष खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है। वही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश की सरकार लगातार एक के बाद एक जनता को राहत देने वाले फैसले ले रही है।
प्रदेश में रिक्त पड़े 24 हजार पदों में सरकार द्वारा विज्ञप्ति निकाली जा चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार हर वर्ग के लोगो का ख्याल रख रही है। उन्होंने मंच से विपक्षियों पर निशाना साधते हुई कहा कि वो लोग प्रदेश में क़ई घोषणाये कर रहे है जिन्होंने दिल्ली और पंजाब में कुछ किया नही लेकिन आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जो घोषणाये की है उनका शासनादेश भी जारी हो रहा है।
विधायक राजकुमार ने चुनाव से पहले दिखाया दम
विधानसभा चुनाव में अभी कुछ माह का वक्त बचा है। लेकिन विधायक राजकुमार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उमड़ा जनसैलाब देख अपनी दावेदारी ठोक दी। इस दौरान वह मंच से जनता से भी पूछते हुए नजर आए। कही ना कही उमड़े जन सैलाब ने अन्य तवेदारो की बोलती बंद कर दी है।
श्री हनुमान चालीसा के साथ शुरू हुआ तिरंगे झंडे का लोकार्पण
प्रदेश का सबसे ऊंचा झंडे का आज रुद्रपुर में सीएम हरीश रावत ने लोकार्पण किया गया। बटन दबाने के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ शुरू किया गया। ध्वजा रोहण के बाद पुलिस कर्मियों द्वारा सलामी दी गयी और फिर राष्ट्रगान शुरू किया गया। इस
ऐतिहासिक क्षण के हजारो लोग प्रत्यक्ष दर्शी बने।
कार्यक्रम के दौरान जम कर लगे भारत माता के जयकारे
191 फिट के तिरंगे झंडे के लोकार्पण के दौरान गांधी मैदान लोगो से ठसा ठस भरा हुआ था। हाथों में तिरंगा झंडा लिए लोगो ने भारत माता के जयकारों के साथ मैदान गूँजता रहा।
यह भी पढ़ें :  ड्यूटी से नदारत पेशकार को किया एसएसपी ने निलंबित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here