देहरादून – देश आज 75वा स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। देश भर में कई तरह के आयोजन किये जा रहे है। देश की राजधानी दिल्ली में जहा पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा ध्वजारोहण किया गया तो वही उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी मुख्यमंत्री आवास ओर बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पर ध्वजारोहण किया गया।

इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द्र अग्रवाल द्वारा विधानसभा में ध्वजा किया गया। यही नही जिला प्रभारी मंत्रियों ने भी अपने अपने जनपदों में पहुच कर ध्वजा रोहण किया गया। इस दौरान सभी ने प्रदेश वाशियो को 75वे स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाए भी दी। वही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा प्रेडग्राउं में आयोजित कार्यक्रम में कई घोषणाएं भी की। उन्होंने कहा कि अब 10वी ओर 12वी के बच्चो को सरकार जल्द ही टैब देगी। उन्होंने कहा कि सरकारी विद्यालयों में ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने के लगातार प्रयास सरकार कर रही है। जो  टैबलेट बच्चो को दिए जाएंगे उसमें एजुकेशनल मॉड्यूल पहले से ही मौजूद रहेगा।

इसके अलावा सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए नई खेल नीति लाने जा रही है। भू-कानून पर बोलते हुए कहा कि पहाड़ों में जमीन की विशेष रूप से वेरिफिकेशन ड्राइव चलाया जाएगा। यही नही मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि पर्यावरणविद स्वर्गीय सुंदरलाल बहुगुणा के नाम से प्रकृति संरक्षण पुरस्कार शुरू किया जाएगा। देवस्थानम बोर्ड को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोहर कांत ध्यानी की अध्यक्षता में समिति गठित की है, जो कि तीर्थ पुरोहित हकहकूक धारियों से बातचीत कर एक रिपोर्ट सरकार को जल्द सौंपेगी।

यह भी पढ़ें :  रिसॉर्ट में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, 5 युवतियों सहित एक युवक गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here